जिले के तुलसीडोंगरी की पहाडिय़ों में फोर्स ने नक्सलियों के कैंपों को ध्वस्त करने में सफलता मिली है। जिसमें जवानों ने बड़ी मात्रा में दैनिक उपयोगी की सामग्री तथा नक्सलियों बरामद किया गया है।

सुकमा। जिले के तुलसीडोंगरी की पहाडिय़ों में फोर्स ने नक्सलियों के कैंपों को ध्वस्त करने में सफलता मिली है। जिसमें जवानों ने बड़ी मात्रा में दैनिक उपयोगी की सामग्री तथा नक्सलियों बरामद किया गया है। लेकिन वापसी के दौरान डीआरजी का सहायक आरक्षक पोयामी सोमा नक्सलियों की बूबी ट्रैप की चपेट में आने से घायल हो गया। जवान को मामूली चोट आई है. जवान का पुसपाल थाने में प्राथमिक उपचार के बाद जगदलपुर रिफर कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार 10 अप्रेल को बस्तर, सुकमा और ओडि़सा की फोर्स द्वारा नक्सलियों के खिलाफ ज्वाईट आपरेशन चलाया गया। तोलसी डोंगारी पहाड़ी में ओडि़सा की सीमा पर नक्सलियों द्वारा कैंप करने की सूचना थी। जवानोंं की टुकड़ी अलग—अलग दिशा से नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंची। जवानों के आने की सूचना पर नक्सली कैंप छोड़कर भाग निकले। जवानों ने पूरे कैंप को ध्वस्त करते हुए, मौके से बड़ी मात्रा में राशन सामग्री और विस्फोटक सामग्री बरामद किया है। लेकिन सफल आपरेशन के बाद वापसी के दौरान डीआरजी का एक जवान घायल हो गया, जिसे मामूली चोट पंहुची है, जिसे एहतियातज के तौर पर उसे जगदलपुर रिफर किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here