विस अध्यक्ष व सांसद ने जानी कटघोरा की स्थिति

कोरबा। राज्य विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत व कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने आज स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों व कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल से कटघोरा में फैले कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में जानकारी ली। विस अध्यक्ष को बताया गया कि 800 से अधिक सैम्पल अब तक परीक्षण के लिए एकत्र कर जांच हेतु एम्स रायपुर भेज दिए गए हैं। इनमें से लगभग 549 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी हैं और शेष रिपोर्ट भी जल्द ही मिलने की संभावना है। उन्हें अवगत कराया गया कि कोरबा में एक और कटघोरा में कुल 24 मामले अब तक कोरोना पॉजीटिव के सामने आए हैं, जिनमें 14 अप्रैल को मिले 2 कोरोना पॉजीटिव भी शामिल हैं। इन सभी मरीजों में से 2 मरीज पूर्व में ठीक हो चुके हैं।

3 मरीजों को ठीक होने के बाद आज 14 अप्रैल को एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस तरह वहां अब 20 मरीजों का उपचार हो रहा है। कटघोरा में संक्रमण के मामले ज्यादातर सामने आने के कारण विशेष टीम राज्य सरकार ने गठित की है। टीम में शामिल विशेष सचिव सी आर प्रसन्ना, विलास भोस्कर आईएएस ओएसडी, डॉ. सुंदरानी इंटेविस्ट और आसिम खान स्वास्थ्य उप निदेशक के द्वारा भी विशेष निगरानी रखी जा रही है। विशेष सचिव डॉ. प्रसन्ना के साथ उक्त सभी ने आज कटघोरा पहुंचकर किए गए इंतजामों का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जाहिर की। विस अध्यक्ष को बताया गया कि प्रभावित क्षेत्र कटघोरा के पुरानी बस्ती जामा मस्जिद और इसके आसपास के क्षेत्र में पूरी ऐहतियात बरती जा रही है।

सीमावर्ती जिलों से भी चिकित्सकों की टीम बुलाकर उनकी मदद से प्रभावित क्षेत्र के सभी लोगों का सैम्पल जांच के लिए एकत्र किया जा रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान जिला प्रशासन रख रही है। विधानसभा अध्यक्ष व सांसद ने कहा है कि शासन-प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी, कर्मचारी समन्वय बनाकर इस वैश्विक महामारी से निपटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। विश्वास है कि जल्द ही कटघोरा क्षेत्र इस संकट से मुक्त होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here