file photo

रायपुर। लॉकडाउन के दौरान राजधानी रायपुर के माना थाना बस्ती में शुक्रवार की देर रात एक युवक की हत्या हो गई। उसका हत्यारा उसी का दोस्त निकला जो मृतक के साथ ही रहता था और एक ही जगह पर काम भी करते थे। घटना की जांच के बाद पुलिस ने आज आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

कोरोना वायरस के चलते एक ओर जहां राजधानी लॉकडाउन  है, वहीं दूसरी ओर इस लॉकडाउन के दौरान एक ही घर में रहने वाले दो दोस्तों के बीच छोटी-छोटी बात पर झगड़ा करना हत्या जैसी वारदात में तब्दील हो गया। शहर के माना बस्ती में आज सुबह एक युवक की हत्या की सूचना पुलिस को मिली। घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि मृतक जितेन्द्र कुमार शर्मा पिता योगेन्द्र (30) ग्राम कम्मी जिला बेगुसराई, बिहार का रहने वाला था जो अपने दोस्त राजन कुमार गौतम निवासी उत्तरप्रदेश के साथ माना बस्ती में एक किराये के मकान में रहता था। दोनों दोस्त माना बस्ती निवासी दीपक गुप्ता नामक व्यक्ति के फर्नीचर दुकान में काम करते थे।

पुलिस जब मौके पर पहुंची तो जितेन्द्र लहुलूहान मृत अवस्था में अपने कमरे में पड़ा था तथा उसका दोस्त राजन गायब था। पुलिस का शक सबसे पहले उसके गायब दोस्त राजन पर ही हुआ, जिसके बाद उसका पता लगाने के लिए उसके मोबाईल फोन का लोकेशन का पता लगाया गया। उसका  लोकेशन मिलते ही उसे दलदल सिवनी इलाके से गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि मृतक दोस्त अक्सर छोटी-छोटी बातों पर उसके साथ बदसलुकी कर झगड़ा किया करता था। शुक्रवार की रात को भी सोने के समय जितेंद्र ने राजन के बिस्तर को लात मार दी, जिसे लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। झगड़ा बढऩे के बाद मृतक ने आरोपी राजन को गाली देकर थप्पड़ मार दिया, जिसे वह सहन नहीं कर पाया और उसने गुस्से में आकर पहले कमरे में रखे कुदाली से उसके सिर पर वार कर दिया। इस वार से जितेन्द्र के सिर से खून निकलने लगा। इसके बाद भी राजन का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उसने लकड़ी काटने की आरा से  मृतक के गर्दन को काट दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

मूलत: बिहार का रहने वाला मृतक जितेन्द्र शर्मा माना बस्ती के एक फर्नीचर दुकान में पिछले आठ महीने से काम कर रहा था. माना के ही एक किराए के मकान में वह अपने दोस्त जिला बस्ती उत्तरप्रदेश निवासी आरोपी राजन कुमार के साथ रहता था. राजन कुमार भी जितेन्द्र के साथ ही उस फर्नीचर दुकान में उसके सहयोगी के तौर पर काम करता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here