जांच में लगी पुलिस ने वाहन की तलाशी ली तो यह सारा सामान मिला। आरोपितों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कांकेर। नक्सलियों का शहरी नेटवर्क चलाने वाले राजनांदगांव के एक ठेकेदार सहित पांच आरोपितों को कांकेर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह आरोपित लॉक डाउन के दौरान एक वाहन में दैनिक उपयोग सामग्री और बम बनाने का सामान लेकर नक्सलियों तक इसे पहुंचाने जा रहे थे। जांच में लगी पुलिस ने वाहन की तलाशी ली तो यह सारा सामान मिला। आरोपितों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कांकेर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपितों के बारे में पुलिस को पहले से सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर उन्हें पकडने के लिए बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांकेर कीर्तन राठौर के नेतृत्व में विशेष अनुसंधान टीम का गठन किया गया था। टीम लगातार आरोपितों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए थी।

विवेचना के दौरान यह तथ्य सामने आए कि लैंडमार्क इंजीनियरिंग कंपनी बिलासपुर के निशांत जैन और लैंडमार्क रायल इंजीनियरिंग कंपनी राजांदगांव के वरुण जैन के नाम से कांकेर जिले में पीएमजेएसवाई के तहत अंतागढ, आमाबेडा, सिकसोड, कोयलीबेडा जैसे नक्सल प्रभावित में सडक निर्मांण का काम दिया गया है जिसे वे एक पार्टनर फर्म रूद्रांश अर्थ मूवर के अजय जैन अौर कोमल वर्मा के माध्यम से करा रहे हैं।

उनके द्वारा अंदरूनी इलाके में काम कराने के दौरान नक्सलियों से संपर्क होने पर वे उन्हें शहर से आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति करने लगे। कांकेर पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश कर उन्हें गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। मामले में पुलिस ने अजय जैन, कोमल वर्मा, रोहित नाग, सुशील शर्मा और सुरेश सरणगत को गिरफ्तार किया है।

आरोपितों से दो कार, दस नग मोबाईल फोन, 45 जोडी जूते, नक्सल वर्दी के लिए 75 मीटर कपडा, दो नग वॉकी टॉकी, दो सौ मीटर इलेक्ट्रिक वायर सहित अन्य सामग्री जांच की है। पुलिस का कहना है कि अभी मामले में आरोपितों से और पूछताछ की जा रही है। शहरी नेटवर्क को लेकर और भी खुलासे हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here