भूपेश सरकार ने जारी किया आदेश -सबको मिला वफादारी का इनाम
रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चार सलाहकारों की नियुक्ति की गई है. वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग को सीएम का मीडिया सलाहकार नियुक्त किया गया है. वहीं विनोद वर्मा को सीएम का राजनीतिक सलाहकार बनाया गया है.
इसके साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदीप शर्मा को सीएम का योजना नीति एव कृषि सलाहकार नियुक्त किया गया है, जबकि राजेश तिवारी को सीएम का संसदीय सलाहकार नियुक्त किया गया है.
बीबीसी के पूर्व पत्रकार विनोद वर्मा अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार नियुक्ति किए गए हैं. इसी तरह वरिष्ठ पत्रकार व इलेक्ट्रानिक मीडिया सहित मुख्यधारा के अखबारों के पूर्व संपादक रूचिर गर्ग मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार, कांकेर के कांग्रेस नेता प्रदेश महासचिव राजेश तिवारी संसदीय सलाहकार तथा प्रदीप शर्मा कृषि, ग्रामीण विकास योजना एवं नीति संबंधी सलाहकार होंगे.
ये नियुक्तियां गुरूवार शाम की गई है. विनोद वर्मा करीब तीन साल से प्रदेश कांग्रेस के लिए सोशल मीडिया संबंधी कार्य कर रहे थे. माना जा रहा था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उनकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी. ताजा नियुक्ति आदेश के साथ ही अब ये साफ हुआ है कि वे मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे. इसी तरह वरिष्ठ पत्रकार तथा पूर्व संपादक रूचिर गर्ग ने चुनाव के पहले पत्रिकारिता छोड़कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समक्ष कांग्रेस प्रवेश किया था. उन्हें टिकट का दावेदार भी माना जा रहा था, लेकिन अब नई नियुक्ति के बाद ये स्पष्ट हुआ है कि वे सरकार में मीडिया सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं देंगे.राजेश तिवारी कांग्रेस की राजनीति में लंबे अरसे से भूपेश बघेल से जुड़े रहे हैं. विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने विनोद वर्मा के साथ मिलकर पूरी ताकत झोंकी थी, माना जा रहा है कि उन्हें कड़ी मेहनत व निष्ठा के साथ काम करने का इनाम मिला है. सलाहकार नियुक्त किये गए शैलेन्द्र नगर रायपुर निवासी प्रदीप शर्मा के बारे बहुत ज्यादा ज्यादा जानकारी नहीं मिली है.
वर्मा होंगे ओएसडी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ओएसडी के रूप में आशीष वर्मा की नियुक्ति की गई है। बताया गया है कि वे पाटन विधानसभा क्षेत्र से हैं, उनके बारे में बताया जाता है कि वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्वाचन क्षेत्र पाटन का समूचा काम देखने वाले उनके विश्वसनीय साथी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here