जय लय्योर जय कम्माई योजना अभियान में बड़े गुडरा के आत्मसमर्पित नक्सलियों को मिला ट्रैक्टर

दंतेवाड़ा। जिला प्रशासन द्वारा नक्सलियों को आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्य धारा में जोडऩे के लिए एक नई पहल के तहत जय लय्योर जय कम्माई योजना शुरू किया गया है। नक्सलियों को आत्मसमर्पण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जिस भी गांव से 10 से ज्यादा नक्सली आत्मसमर्पण करते हैं उन्हें गांव मे रहकर खेती करने के लिए ट्रैक्टर सहित कृषि उपकरण स्व सहायता समूह बनाकर उपलब्ध कराया जा रहा है।

जय लय्योर जय कम्माई योजना जिसका हिंदी अर्थ, नवजवान अब खेती करेंगे। इसी योजना के तहत आज प्रशासन द्वारा बड़े गुडरा के आत्मसमर्पित नक्सलियों को ट्रैक्टर दिया गया। आत्मसर्पित नक्सलियों का स्व सहायता समूह बनाया गया और उन्हें ट्रैक्टर सहित कृषि उपकरण प्रदाय किया गया है। जय लय्योर जय कम्माई योजना अभियान का कितना प्रभाव नक्सलियों के आत्मसमर्पण में देखने के लिए मिलता है और नक्सलियों की इस पर क्या प्रतिक्रिया होती है, यह समय के गर्भ में है।

बड़े गुडरा के आत्मसमर्पित नक्सलियों को ट्रैक्टर सहित कृषि उपकरण सौपते हुए दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सलियों को आत्मसमर्पण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जिस भी गांव से 10 से ज्यादा नक्सली आत्मसमर्पण करते हैं उन्हें गांव मे रहकर खेती करने के लिए ट्रैक्टर सहित कृषि उपकरण स्व सहायता समूह बनाकर जय लय्योर जय कम्माई योजना अभियान के तहत उपलब्ध कराया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here