कोरबा। वनमंडल कोरबा के पसरखेत रेंज में एक कुआं में गिरे अवयस्क भालू को वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला, किंतु वह जिंदा नहीं बच सका। अत्यधिक पानी पीने की वजह से उसकी मौत हो गई। अब वन विभाग उसके अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटा हुआ है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कोरबा डिवीजन के पसरखेत रेंज के ठाकुरखेता गांव में यह घटना आज सुबह घटित हुई। बताया गया कि गांव में एक अवयस्क भालू जंगल से भटककर आ गया था और कुएं में गिर गया था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के रेंज कार्यालय को दीए जिस पर रेंजर दीपक गावड़े ने डीएफओ गुरुनाथन एन को इससे अवगत कराया। डीएफओ के निर्देश पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कुआं में गिरे अवयस्क भालू को बचाने के लिए अभियान चलाया। इ

स दौरान कुआं में सीढ़ी डालकर वन्य प्राणी को चढ़ाने का प्रयास भी किया गया। किंतु वह उस पर नहीं चढ़ सका। जिस पर जान जोखिम में डालकर एक कर्मी कुएं में उतरा और भालू को रस्सी से बांध कर बाहर निकाला। कुआं से बाहर निकलते ही भालू ने दम तोड़ दिया। क्योंकि काफी देर तक कुआं में गिरे रहने की वजह से वह काफी मात्रा में पानी पी गया था जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। वन विभाग अब मृत भालू के अंतिम संस्कार की तैयारी में जुट गया है। पशु चिकित्सक ने मौके पर पहुंचकर भालू का पोस्टमार्टम किया। इससे पहले इसे देखने के लिए गांव वालों की भीड़ लगी रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here