कई मामलों की जाँच उनके मध्यप्रदेश में कार्यरत रहते समय चल रही थी आज तक लंबित है

 मुकेश गुप्ता विग लगा कर उज्जेन , इन्दोर के इलाकों  में दिखाई दिए

रायपुर . मालवा से मिली खबरों में बताया जा रहा है की अपने पुराने  विश्वस्त वकील तथा पूर्व सहयोगी छोटे पुलिस अधिकारियो की मदद से मुकेश गुप्ता उज्जेन और इनडोर के इलाके में अक्सर देखा जा रहा है , सफ़ेद और काले रंग के बालों की विग का प्रयोग उसके द्वारा पहचान छुपाने के लिए किया जा रहा है , ऐसे पुराने पुलिस कर्मचारी, जिनकी मदद अपने उज्जेन में एस पी रहते समय उसने की थी , आज उनकी भरपूर मदद आई पी एस मुकेश गुप्ता को मिल रही है .

कई एसे मामले जिन पर जाँच उनके मध्यप्रदेश में कार्यरत रहते समय चल रही थी आज तक लंबित है, दूसरी ओर ऐसे भी कई मामले हैं जिनको जाँच हेतु छत्तीसगढ़ भेजा जा चुका था, किन्तु कई वर्षों तक उनकी फाइलें दबी रही और वे जांचे आज भी छत्तीसगढ़ में भी लंबित हैं .

 जबकि यहाँ छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों  पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने एक फिर IPS मुकेश गुप्ता के खिलाफ मोर्चा खोला है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात के बाद ननकीराम कंवर ने शिकायतों का दस्तावेज उन्हें सौंपा था  मिली जानकारी के मुताबिक इस बार मुकेश गुप्ता की शिकायत ननकीराम कंवर ने रेखा नायर के नाम पर हुई जमीन खरीदी को लेकर की है. हालांकि ये जमीन कहां की है और कब किससे खरीदी गयी, इसे लेकर पूरी जानकारी तो सामने नहीं आयी है, लेकिन माना जा रहा है. मुख्यमंत्री को गृहमंत्री ने इसके पूरे दस्तावेज दिये हैं. ननकीराम कंवर ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और सभी दस्तावेज दिए . उन्होंने इस पूरे प्रकरण की जांच कराने की मांग की. पूर्व गृहमंत्री के मुताबिक उन्होंने आईपीएस मुकेश गुप्ता की शिकायत पहले भी की थी, लेकिन उनकी शिकायत पर सरकार ने गौर नहीं किया. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय और गृहमंत्री को भी इसकी शिकायत की थी, लेकिन जांच नहीं हुई, जिसके बाद अब उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शिकायत की है. उन्होंने उम्मीद जतायी है कि भूपेश बघेल इसकी जरूर जांच करायेंगे और कार्रवाई करेंगे. ननकीराम कंवर ने इस दौरान एक बेहद ही गंभीर बातें भी कही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ ऐसे लोग हैं, जिसे मुकेश गुप्ता ने आगे बढ़ाया है, कुछ पुलिसकर्मी है, जिसकी मदद की है, उनसे उन्हें खतरा है जबकि अब जो सूचनाएं मालवा अंचल से मिल रही है उसमें बताया गया है कि न केवल पूर्व गृह मंत्री ननकी raamराम कंवर को बल्कि साथ ही खुद डी जी पी छत्तीसगढ़ डी एम अवस्थी को आईपीएस मुकेश गुप्ता द्वारा धमकी दिए जाने की खबरें है .

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here