demo pic

एनसीएच के चार कर्मी भी शामिल, सभी कोविड हॉस्पिटल दाखिल

कोरबा। जिला कार्यालय में कार्यरत दो अधिकारी समेत जिले में शनिवार को 22 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। नेहरू शताब्दी हॉस्पिटल एनसीएच गेवरा में पदस्थ एक नर्स समेत तीन लोग संक्रमित निकले। इसके साथ ही जिले में शनिवार को आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हॉस्पिटल में सिर्फ इमरजेंसी सुविधा ही दी जा रही।

एनसीएच में पदस्थ एक मेट्रन के पति की कोरोना से मृत्यु के बाद प्रबंधन ने हॉस्पिटल को सैनिटाइज कर बंद करा दिया था। हॉस्पिटल में पदस्थ छह स्टाफ नर्स मेट्रन को सीईटीआइ व दो लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया। इधर मेट्रन व उसके बच्चे को एसईसीएल मुड़ापार हॉस्पिटल में रखा गया था। शनिवार को रायपुर से आई रिपोर्ट में मेट्रन की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। वहीं एनसीएच में कार्यरत वार्ड आया, सेनेटरी इंस्पेक्टर व एक अन्य भी संक्रमित मिले। इसके अलावा हरदीबाजार में दो, सलिहाभाठा में एक, रेंकी, जेंजरी, जमनीपाली, नकिया चरंटाइन व वार्ड नंबर आठ में एक-एक मरीज मिले। वहीं कटघोरा शहर से पांच व नगर निगम में कार्यरत 54 वर्षीय वाहन चालक भी संक्रमित निकला। पूर्व में संक्रमित 85 वर्षीय वृद्धा समेत जिला अस्पताल के फ ीमेल वार्ड की स्टाफ नर्स की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

प्रशासनिक व मेडिकल टीम ने सभी पीडि़तों को उपचार के लिए कोविड हॉस्पिटल भेज दिया। गेवरा क्षेत्र में मिले संक्रमित के बाद कॉलोनी परिसर को भी सैनिटाइज करा कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है। जिले 339 चरंटाइन सेंटर में अभी भी 442 लोग ठहरे हुए हैं और इनमें 104 लोगों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। शनिवार को मिली रिपोर्ट के बाद संक्रमितों की संख्या 577 पहुंच गई। इनमें इलाज करा 433 वापस लौट चुके हैं। हॉस्पिटल में 128 लोगों का इलाज जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here