आने वाली फिल्म की सुगबुगाहट 

ग्लैमरस विद्या बालन करेंगी तीजनबाई का रोल ?

रायपुर। दुर्ग जिले की अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पंडवानी गायिका डा तीजन बाई पर आधारित फिल्म की शूटिंग जल्द शुरू हो जाएगी ऐसी चर्चा है। इसके लिए कलाकारों का चयन किया जा रहा है। तीजन बाई की भूमिका के लिए विद्या बालन का नाम लगभग अंतिम हो चुका है। डा तीजन बाई के नाना की भूमिका अमिताभ बच्चन करेंगे ऐसा बताया जा रहा है।

बता दें कि डा तीजन बाई दुर्ग जिले के ग्राम गनियारी (भिलाई तीन) की रहने वाली है। यही उनका जन्म हुआ। डा तीजन बाई ने अपने नाना से पंडवानी गायक सीखा और अपनी अंतरराष्ट्रीय पहचान बनाई। तीजन की ख्याति के चलते उन्हें पद्मश्री, पद्मभूषण व पद्म विभूषण सहित कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिला। 2021 में बालीवुड के कलाकार भिलाई आए थे, तब उन्होंने तीजन बाई से मुलाकात कर उनकी जीवनी पर फिल्म बनाने की घोषणा की थी।

उसी दौरान कोरोना विभीषिका के  आ जाने के कारण फिल्म की योजना कुछ समय तक के लिए अधर में लटक गई, पर फिल्म की कास्टिंग चलती रही। अब खबर आ रही है कि मशहूर अदाकारा विद्या बालन तीजन बाई की भूमिका निभाएगी।

विद्या बालन छत्तीसगढ़ी बोली, परंपरा तथा पहनावे को समझने के लिए जल्द ही छत्तीसगढ़ आ सकती हैं। इस फिल्म के लिए सबसे बड़ी खबर यह है कि इस फिल्म में तीजन बाई के नाना का रोल अमिताभ बच्चन निभाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here