रायपुर में आज फिर शुरू हुआ ईडी का सर्च ऑपरेशन ।

रायपुर, 12 मई 2023, केंद्रीय जांच एजेंसी ED द्वारा  शराब मामले में किया जा रहा है व्यापक सर्च ऑपरेशन, इसके अन्तर्गत करीब 6 लोकेशन पर किया जा रहा है ईडी के द्वारा जांच पड़ताल । इन सूत्रो के मुताबिक छत्तीसगढ़ में करीब 2000 करोड़ रूपये के कथित तौर पर घोटाला से जुड़ा है ये भ्रष्ट्राचार का ये मामला । इसी मामले में कई शराब माफिया , होटल कारोबारी, रियल एस्टेट कारोबारी से जुड़े कारोबारियों के मनी लांड्रिंग मामले में हो रहा है सर्च ऑपरेशन। सूत्र के मुताबिक रायपुर में गुरुचरण होरा , पार्थ माणिक, गौतम माणिक , मनदीप चावला इत्यादि से जुड़े लोकेशन पर चल रही है ये कार्रवाई ।

ईडी द्वारा पिछले दिनों इसी मामले से जुड़े गिरफ्तार  अनवर ढेबर से जुड़े कनेक्शन और मनी लांड्रिंग करने वालों के खिलाफ जांच एजेंसी आज सबूत जुटा रही है ।  छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में अनवर ढेबर का बेहद मजबूत कनेक्शन माना जाता है । अनवर ढेबर से जुड़े उन तमाम आरोपियों के कनेक्शन को खंगाला जा रहा है। अनवर ढेबर को पिछले सप्ताह शनिवार को किया गया था गिरफ्तार।

गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से मिले ईडी को रिमांड के दौरान हुई पूछताछ में अनवर ने अपने कई करीबियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियों को किया था साझा, उसी के आधार पर आज कार्रवाही हो रही है ।

मनदीप चावला के यहां भी ईडी की दबिश।

ईडी द्वारा गुरु चरण सिंह होरा और मनदीप चावला के यहां दबिश जरूर दे दी है लेकिन दोनों उनके हाथ नहीं लगे। अब अपने खुफिया सूत्रों से और मोबाइल के लोकेशन ट्रेस करने के माध्यम से ईडी यह प्रयास कर रही है कि ये कहां हैं।
उपरोक्त दोनों के यहां छापा पड़ने से कृषि विभाग और उद्यानिकी विभाग में भी हलचल बढ़ गई है प्रशासनिक हलके में भी ये चर्चा  आज गर्म है।

सूत्रों के अनुसार भिलाई के शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू ढिल्लन के बैंक खातों में जमा 27.5 करोड़ की फिक्स डिपॉजिट को ईडी ने सीज किया तथा  जांच के दौरान 52 लाख कैश मिले थे उसे भी सीज कर लिया गया है पप्पू ढिल्लन को गिरफ्तार कर ईडी ने गुरुवार को स्पेशल कोर्ट में पेश किया था जहां से उसे चार दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here