विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगी कॉंग्रेस ने कई समितियों के गठन के साथ साथ सामूहिकता से निर्णय किये जाने का संकेत प्रदेश के कद्दावर नेताओ को दिया है। ए आई सी सी से प्रभारी महासचिव के के वेणुगोपाल द्वारा जारी सूचियों में राजनैतिक मामलों की समिति का अध्यक्ष प्रदेश प्रभारी कु सैलजा को बनाया गया है उनके साथ सीएम भूपेश बघेल, स्पीकर चरण दास महंत, डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को रखा गया है।


चुनाव घोषणापत्र की समिति का अध्यक्ष अनुभवी मंत्री मोहम्मद अकबर को बनाते हुए उनके साथ रविन्द्र चौबे, धनेंद्र साहू, शिव डहरिया, अमरजीत भगत, उमेश पटेल सहित 23 नेताओं को शामिल किया गया है।
चुनाव प्रबंध समिति का अध्यक्ष शिव डहरिया को बनाया गया है इसी प्रकार अनुशासन समिति का अध्यक्ष वरिष्ठ नेता , विधायक धनेंद्र साहू को बनाया गया है। प्लानिंग कमिटी में कद्दावर मंत्री ताम्रध्वज साहू को अध्यक्ष बनाया गया है। एक वरिष्ठ नेता ने चर्चा में बताया कि कुल मिला कर ये संदेश देने की कोशिश है कि प्रदेश कांग्रेस एकजुट है और सभी की राय परामर्श का महत्व है किसी एक नेता की मनमानी से न उम्मीदवार चुने जाएंगे न चुनाव लड़ा जाएगा। सबका अपना अपना महत्व है, भागीदारी है।
अब देखना ये है कि इन समितियों, कमिटियों का कितना असर चुनाव के संचालन पर पड़ता है क्योंकि दूसरी तरफ भाजपा के कमजोर सीटों पर 21 उम्मीदवारों की पूर्व घोषणा से राजनीतिक दबाव बढ़ने की स्थिति भी देखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here