रायपुर। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा में से 7 सीटों के नतीजे घोषित कर दिए हैं। शेष सीटों पर समाचार लिखे जाने तक वोटों की गिनती जारी थी.
चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी सुनील सोनी ने जीत दर्ज की है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रमोद दुबे को 3 लाख 48 हजार 2 दौ अठतीस वोटों से करारी शिकस्त दी.
राजनांदगांव के नतीजे भी घोषित कर दिए हैं. यहां पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संतोष ने जीत दर्ज की. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू को 1 लाख 11 हजार 9 सौ छैसठ वोटों से पराजित कर दिया.
रायगढ़ में बीजेपी का परमच फिर लहराया है. यहां पर पार्टी प्रत्याशी गोमती साय ने कांग्रेस के लालजीत सिंह राठीया को 66027 के मतों के हरा दिया.
कांकेर में बीजेपी के मोहन मंडावी ने चुनाव जीत लिया है. इसकी घोषणा भी चुनाव आयोग ने कर दी है. उन्होंने कांग्रेस के बिरेश ठाकुर को महज 6914 के मतों के अंतर से शिकस्त दी. मतदान के दौरान दोनों ही प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर देखी गई.
जांजगीर चाम्पा में बीजेपी प्रत्याशी गुहाराम अजगेले ने कांग्रेस के रवि परसराम भारद्वाज को 83255 मतों के अंतर से हरा दिया. गुहाराम को कमला पाटले का टिकट काटकर बीजेपी ने मैदान में उतारा था.
बस्तर में कांग्रेस के दीपक बैज ने बीजेपी के बैदूराम कश्यप को 38982 मतों के अंतर से हरा दिया. 2014 के चुनाव में यहां से बीजेपी के दिनेश कश्यप एक लाख से अधिक के मतों के अंतर से जीते थे.
सरगुजा से बीजेपी की रेणुका सिंह सरुता ने कांग्रेस के खेलसाय सिंह को 157873 मतों के अंतर से हरा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here