जगदलपुर. एकतरफ किरंदुल में एन एम डी सी द्वारा खनन कार्य अडानी कंपनी को दिए जाने से बिफरे आदिवासी संगठन , विभिन्न राजनैतिक दल हफ्ते भर से भारी विरोध प्रदर्शन में जुटे हैं, दूसरी ओर नगरनार संयंत्र के बिकने की सुगबुगाहट तेज हो रही है. आज नगरनार स्टील प्लांट में पास्को के प्रतिनिधियों के विजिट का विरोध करने मजदूर संगठनों के लोग भारी मात्रा में संयंत्र परिसर के बाहर जुटे.
पास्को वापस जाओ के नारों से आसमान गूंजता रहा. मजदूर संगठनों का कहना था कि किसी भी कीमत में पास्को की टीम को यहां नही घुसने देंगे.
घटना स्थल पर लोगों से चर्चा करने से पता चला कि एक तरफ तो सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम एन एम डी सी के बहु प्रतीक्षित नगरनार स्टील प्लांट में उत्पादन प्रारंभ होने का समय करीब है और सरकार इसे निजी क्षेत्र को बेचने पर आमादा है . बताया जाता है कि यह संयंत्र आयरन ओर से स्टील निर्माण करने की याब तक कि सबसे किफायती एवं उत्कृष्ट आधुनिक तकनीक से बनाया गया है इसलिए जगदलपुर सहित सारे छत्तीसगढ़ की जनता रोजगार और विकास के लिये इस संयंत्र की प्रतीक्षा कर रही थी और सरकार इसे बेचने पर आमादा है इसलिए कड़ा विरोध किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here