रायपुर 20 जुलाई ( इंडिया न्यूज रूम) तेजी से बदलते घटनाक्रम में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोनभद्र के लिए रवाना हो चुके है, वे उत्तरप्रदेश के सोनभद्र जिले में हुए नरसंहार के परिवार से मिलेंगे, साथ ही चुनार गेस्ट हाउस पर धरने पर बैठी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी अपना समर्थन देंगे, इसके साथ ही सीएम भूपेश कांग्रेस के प्रतिमंडल के साथ सोनभद्र मामले में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे . मुख्यमंत्री भूपेश ने आज प्रदेश के अपने सभी कार्य्रकमों को स्थगित कर दिया है.

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को कल शाम गिरफ्तार किए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश ने ट्वीट कर कहा था कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी को सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने से रोकना व गिरफ्तार करना उप्र के मुख्यमंत्री अजय सिंह बिष्ट की तानाशाही और अराजक प्रवृत्ति का प्रमाण है.
राम-राज्य का नारा देने वाले ढोंगी लोग कभी रामायण पढ़कर असली ‘लोकतंत्र’ का अर्थ भी जान लें.

जैसा कि विदित है -उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर की गई 10 आदिवासियों की हत्या कर दी गई है, बुधवार को जमीन पर गैर कानूनी रूप से कब्जा करने पहुंचे प्रधान यज्ञदत्त का जब ग्रामीणों ने विरोध किया तो उसने 32 गाड़ियों में करीब 300 लोग बुला लिए और ग्रामीणों पर पर फायरिंग करवा दी. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए हैं . ग्रामीणों ने पुलिस तथा प्रशासन को लगातार संपर्क करके आने को कहा, बुलाने के बाद भी।पुलिस नही आई और ये कांड हो गया.

प्रियंका गांधी सोनभद्र जाने पर अड़ी हुई है, उन्होंने मीडिया से कहा है कि मैंने कोई कानून नहीं तोड़ा है. पीड़ित परिवार से मिलना मेरा नैतिक अधिकार है. अगर सरकार पीड़ितों से मिलने के अपराध के लिए मुझे जेल में डालना चाहें तो मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं .

प्रदेश में आज केंद्र की नीतियों के खिलाफ सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन का आयोजन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here