रायपुर में बारिश के चलते सोमवार और मंगलवार को स्कूलों में की गई छुट्‌टी
रायपुर के कई इलाकों में भरा पानी, छत्तीसगढ़ की प्रभारी राज्यपाल को मार्ग बदलकर लाना पड़ा

रायपुर. मौसम विभाग ने राज्य के चार जिलों रायपुर, बस्तर, दुर्ग और बिलासपुर मे 24 घंटे का रेड अलर्ट जारी किया है.साथ ही 48 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. पिछले 48 घंटे से राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश का दौर जारी है. अगले 2 से 3 दिनों तक बारिश से राहत मिलने की संभावना नहीं है. इसे देखते हुए रायपुर और धमतरी के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. गंगरेल बांध के 12 गेट खोल दिए गए हैं. इससे महानदी के किनारे बसे जिलों महासमुंद, रायपुर, गरियाबंद, जांजगीर, बिलासपुर और रायगढ़ बाढ़ आने की आशंका है. वहीं, भारी बारिश के चलते रायपुर से गरियाबंद और जगदलपुर, दंतेवाड़ा से संपर्क कट गया है.जगदलपुर मार्ग में चारामा घाटी में पहाड़ से भूस्खलन के कारण रास्ता प्रभावित होता रहा.सारे प्रदेश में बारिश के पानी के सड़को , गलियों में भरे होने के कारण जनजीवन प्रभावित रहा , मुसाफिरों का बुरा हाल रहा .

राजधानी रायपुर में तीन दिन से बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है. महात्मा गांधी नगर, अमलीडीह पानी से लबालब भर गया है. डॉ. राजेन्द्र प्रसाद वार्ड पूरा पानी में डूबा हुआ है.तेलीबांधा थाने में भी घुटने तक पानी भर गया है वहीं भारी बारिश की वजह से रायपुर गरियाबंद मार्ग प्रभावित हुआ है. लगातार हो रही बारिश की वजह से राजधानी की सड़कों पर पानी भर गया है. रायपुर के अधिकांश स्कूलों ने सोमवार और मंगलवार को छुट्टी घोषित कर दी. जो स्कूल खुले भी उन्होंने भी बारिश बढ़ने पर कलेक्टर के निर्देश पर बच्चों को घर भेज दिया.

छत्तीसगढ़ पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भी काफी मशक्कत उठानी पड़ी.उन्हें मार्ग बदल कर एयरपोर्ट से फुंडहर ,देवपुरी,पचपेड़ी नाका होते हुए राजभवन लाया गया. सारे शहर में बारिश के पानी के सड़को , गलियों में भरे होने के कारण बुरा हाल रहा .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here