पुलिस गिरफ्त में आरोपी
जांजगीर-चांपा। अकलतरा थाना क्षेत्र के साजापाली गांव में उपसरपंच पद पर भाई की हार एक युवक को इतना नागवार गुजरा कि उसने गांव के एक शख्स की टांगी मारकर यह कहते हत्या कर दी। उसने बताया कि उसके भाई की उपसरपंच पद पर हार हुई है। मृतक का नाम किशोर उपाध्याय उम्र 50 वर्ष था। वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी युवक आस्तिक भारद्वाज को हिरासत में ले लिया है। मृतक के शव को अकलतरा अस्पताल में रखा गया है, जिसका पोस्टमार्टम मंगलवार की सुबह होगा।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार साजापाली गांव में आज उपसरपंच का चनाव था। उप सरपंच पद पर रज्जू भारद्वाज की हार हुई. इस बात से रज्जू का भाई आस्तिक भारद्वाज नाराज हो गया और हार के लिए गांव के किशोर उपाध्याय को जिम्मेदार ठहराया. शाम के वक्त किशोर उपाध्याय, एक साथी के साथ बाइक से कापन गया था. यहां से जब वह लौट रहा था तो साजापाली गांव के चैक के पास आरोपी आस्तिक भारद्वाज, टंगिया लेकर घात लगाए बैठा. किशोर उपाध्याय, जैसे ही चैक के पास पहुंचा तो आरोपी आस्तिक ने टंगिया से हमला कर दिया. इससे किशोर उपाध्याय की मौत हो गई। अकलतरा क्षेत्र में ग्राम पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया  किंतु उप सरपंच चुनाव में रंजिश की वजह से हत्या का मामला प्रकाश में आने से सनसनी फैल गई अकलतरा समीपस्थ ग्राम साजापाली में उप सरपंच चुनाव में भाभी की हार बर्दाश्त नहीं होने से वह चुनाव में मृतक किशोर उपाध्याय को हार की मुख्य वजह मानते हुए आरोपी  आतिश भारद्वाज के द्वारा मृतक किशोर उपाध्याय के ऊपर टंगिया से वार कर घटना को अंजाम दिया गया।
पूरा मामला 24 फरवरी को ग्राम साजा पाली में उपसरपंच का चुनाव संपन्न हुआ जिसमें आरोपी आतिश भारद्वाज की भाभी उम्मीदवार थी वह चुनाव हार गई जिसके बाद मामला चुनावी खूनी रंजिश में बदल गया हार से बौखलाए देवर आतिश भारद्वाज ने मृतक किशोर उपाध्याय को हार की मुख्य वजह मानकर किशोर उपाध्याय  से बदला लेने की ठानी व शराब के नशे में  मृतक किशोर उपाध्याय के ऊपर टंगिया से ताबड़तोड़ हमला कर दिया किशोर उपाध्याय को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकलतरा लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या की धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कर रही है व मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।
ग्राम सजापाली में उप सरपंच चुनाव के दौरान आरोपी आतिश भारद्वाज के द्वारा किशोर उपाध्याय को हार का कारण मानते हुए टंगिया से हमला कर जख्मी कर दिया जिसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हमले में इस्तेमाल हथियार को जप्त कर लिया गया है।
-तेज कुमार यादव, थाना प्रभारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here