धमतरी। निवेशकों से करोड़ों रुपए की हेराफेरी कर पिछले एक साल से फरार चल रहे चिटफंड कंपनी महानदी एडवायजरी के तीन डायरेक्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।दरअसल सिटी कोतवाली धमतरी और अर्जुनी थाना पुलिस ने मार्च 2019 में चिटफंड कंपनी महानदी एडवाइजरी के 5 डायरेक्टर यशवंत सोनकर, मयंक सोनकर, चित्रसेन साहू, हेमन्त देवांगन और कुलेश्वर के खिलाफ धारा 420, 34 इनामी चिटफंड एवं धन परिचालन स्कीम 1978 की धारा 4, 5, 6 और छत्तीसगढ़ निक्षेपकों के हितों के संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 6, 10 के तहत अपराध दर्ज किया था।डायरेक्टरों के खिलाफ ग्राम सेमरा निवासी मोरध्वज कुम्भकार ने रिपोर्ट दर्ज करवाया था.

जिसका आरोप था कि कम्पनी में जमा उसके 1 करोड़ 46 लाख 44 हजार 897 रुपये को डकार लिया गया है. मामले में जांच के बाद पुलिस ने अपराध तो दर्ज कर लिया था लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी. जिससे पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे थे। पीड़ित एजेंट और निवेशक लगातार शासन प्रशासन से गुहार लगाकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. यहां तक कि डीजीपी दफ्तर का दरवाजा भी उन्हें खटखटाना पड़ा।
आखिरकार पुलिस ने कम्पनी के तीन डायरेक्टर यशवंत पिता जीवनलाल सोनकर, चित्रसेन पिता विजय साहू, हेमन्त पिता राधेश्याम देवांगन को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. दो डायरेक्टर अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. एसपी बीपी राजभानू एवं एएसपी मनीषा ठाकुर ने शेष आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लेने का दावा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here