रायपुर। देश में छाए कोरोना संक्रमण के काली छाया के बीच देश में संक्रमित मरीजों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। दूसरी ओर कुछ राज्यों ने 30 अपै्रल तक अपने राज्यों में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। इस मामले में छत्तीसगढ़ ने भी स्पष्ट कर दिया है कि राज्य केन्द्र सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करेगा। इस लिहाज से यदि यह कहा जाए कि यहां भी लॉकडाउन आगे बढ़ेगा तो कोई गलत नहीं होगा।

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। वर्तमान में संक्रमित मरीजों की संख्या आज 9 हजार के पार हो चुकी है। इस मामले में महाराष्ट्र में सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं, यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 1950 से अधिक हो चुकी है। इसी तरह दिल्ली, तमिलनाडू, केरल आदि राज्यों में भी कोरोना मरीजों की संख्या अधिक है। इस मामले में छत्तीसगढ़ एकलौता ऐसा राज्य है, जहां गिनती के संक्रमित मरीज मिले हैं। हालांकि कटघोराकांड के बाद राज्य में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है, लेकिन यहां स्थिति नियंत्रण में है। इसके पूर्व राज्य में मिले अन्य संक्रमित मरीज स्वस्थ्य होकर अपने-अपने घर जा चुके हैं।

कटघोरा में एक 16 वर्षीय किशोर के संक्रमित होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन इस बीच उसके संपर्क में आने वाले अन्य लोग भी संक्रमित हो गए और उन्हें भी अस्पताल में भर्ती करना पड़ गया है। यदि यह संक्रमण नहीं फैलता तो आज देश में छत्तीसगढ़ एकलौता ऐसा राज्य होता तो लॉकडाउ न की अवधि के काफी पहले से ही कोरोना मुक्त राज्य बन जाता। लेकिन कटघोराकांड ने सरकार के तमाम प्रयासों पर एक तरह से पानी फेर दिया। बहरहाल अन्य राज्य जहां अपने-अपने राज्यों की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन को 30 अपै्रल तक बढ़ाने का ऐलान कर चुके हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ में केन्द्र सरकार के गाइडलाइन के अनुसार काम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here