छत्तीसगढ़ में गैस का सिलेंडर रिफिलिंग 1037.00 देश में सबसे महंगा,
रायपुर. पूरे देश में धनतेरस और दिवाली में लक्ष्मी जी की पूजा हो रही है. वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार लोगों का दिवाला निकाल रही है. आज देश में सबसे ज्यादा कीमत पर छत्तीसगढ़ में 1037 रुपए पर गैस सिलेंडर बिक रहा है. आज एक तरफ गृहणी के आंसू बह रहे हैं , दूसरी तरफ (आरबीआई गवर्नर) उर्जित पटेल के आंसू बह रहे हैं. हमारी सरकार बनी तो आधी कीमत पर पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर बेचेंगे. यह बात चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ आए कांग्रेस नेता और स्टार प्रचारक मनीष तिवारी ने पत्रकारों से चर्चा में कही.
वरिष्ठ कांग्रेसी मनीष तिवारी ने राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा में पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी से एनडीए सरकार ने इससे अपनी तिजोरी भरने का काम किया है. सेंट्रल एक्सिसस 53 महीने में 211% कर बढ़ाया गया है. डीजल पर 433% कर बढ़ा है. कुल मिलाकर 11 लाख करोड़ लोगों की जेब से पैसा सरकार की तिजोरी में चला गया है. इसका सबसे बुरा असर किसानों पर पड़ा है.
अर्थव्यवस्था नहीं संभाल पा रही सरकार
कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर अर्थव्यवस्था को सुचारू रूप से चलाना आता तो इसकी जरूरत नही पड़ती. 53 महीने में अंतरराष्ट्रीय बाजार में 50 डॉलर के लगभग रही. 10 वर्ष पहले यही दिन थे. कच्चे तेल की कीमत आसमान छू रही थी. रोज़ पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर भाजपा प्रदर्शन करती थी. कच्चे तेल की कीमत 120 डॉलर थी. तब पेट्रोल 50.36 रुपए, डीजल 34 रुपए और 344 रुपए एलपीजी था. आज उसके मुकाबले आधी है तो आज इतना महंगा क्यों.
आरबीआई गवर्नर को हटाना चाहती है सरकार
सरकार की नज़र रिजर्व बैंक आफ इंडिया के 3 लाख करोड़ रुपये पर है. इसलिए सरकार RBI के गवर्नर को हटाना चाहती है. धारा 7 को हटाना चाहती है. आज़ादी के बाद से किसी ने धारा 7 का इस्तेमाल नहीं हुआ. सरकार की नज़र RBI के 3 लाख रुपए पर है. अगर ऐसा हुआ तो देश आर्थिक महामंदी से बर्बाद हो जाएगा. जब 1991 में देश को सोना बेचना पड़ा तब भी सरकार की नज़र रिज़र्व बैंक के पैसों पर नहीं थी.इस तरह के शासन से आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here